Ads

passage indexing क्या है। SEO new update


passage indexing क्या है| कैसे  काम करता है । आज के इस पोस्ट मे मै आपको latest Google algorithm update 2020। यानि  गूगल का नया अपडेट passage indexing क्या होता है| किसे कहते हैं। इस पोस्ट में मै आपकोे बताऊंगा। 

दोस्तों Google ने 20 october 2020 को एक Event में बताया के वो अपने algorithm में कुछ changes कर रहा हैं। और गूगल ने इसे declaire भी कर दिया। 


और यह   latest seo update 2020 है। passage indexing होता क्या है।  तो चलिए देखते हैं।


गूगल  अब pages के अंदर के passage या फिर paragaraph को भी index कर सकता है। और वह यूजर के accourding सर्च किये जाने पर उस relevent passage या पैराग्राफ को दिखायेगा। 


आप चाहे आपका बाकी का page उतना relevent ना हो। इसे ही passage indexing या फिर paragraph indexing का नाम दिया गया है। 


और कैसे काम करते है। और यह normal page indexing से कैसे अलग है। और इस google algorithm update से अपनी वेबसाइट में क्या  changes करना चाहिए। यह भी हम आपको बताएँगे। यह सब जानने के लिए इस पोस्ट को आखरी तक पड़े।


बहुत से लोग आपको बोलते हैं। 1500 या 3000 word का article लिखें। पर यह तो ठीक है। पर गूगल तो  पेज़ के अलावा  passage indexing पर उतर आया है।  


passage यानि की पैराग्राफ।  normal paragraph indexing क्या होता है। यह भी समझ न होगा तभी आप SEO new update passage indexing को समझ पाएंगे।



Normal paragraph indexing  क्या है।

जब कोई गूगल के Bots किसी web page पर visit करता है तो वह उस पेज़ की html css और asset  को dowanload करता है और  Rander करता है। 


Rander होने के बात वह आपके वेब पेज़ के Content को anylasys करता है। और उस पेज़ को एक  Rank देता है। ताके सही keyword सर्च होने पर उस पेज़ को search result में दिखा सके। 


पर आप सभी जानते हैं के कोई पेज़ सर्च रिजल्ट में तभी आता है जब सर्च किये जारहे phraise keyword के relevent हो। पर अब इस   latest Google algorithm update 2020। Passage indexing क्या है। और इसमें क्या नया होने जा रहा है।



passage indexing क्या है| किसे कहते हैं


गूगल  bots के द्वारा आपके सभी पेज़ crawl  हो जाने के बात उस पेज़ को Ranking Scores देता है। google bots उस पेज़ को रैंक देने में कई सारे Factor को देखता है। 


जैसे  ,Page exprience, Outbound link, inbound link, broken link, Users exprience, etc यह सब देखने के बाद ही वह final Ranking Scores देता है। 


आपके पेज़ का Content सर्च किये जा रहे Content से same match करता है और उसके लिए सबसे अच्छा है। तो भी हो सकता है आपका पेज़ सर्च रिजल्ट में न दिखाई दे। क्यों के आपका पेज़ वेबसाइट Optimize नहीं है।


क्यों के आपके पेज़ पर Backlink नहीं है। या और कोई दूसरी problem ।पर Google Ranking system changes 2020 का update।  गूगल ने हल ही में  नया announcement किया  है। के वह web pages के अंदर के पैराग्राफ को सही keyword search होने पर show कर सकता हैं। 


इसे ही गूगल passage indexing कहता है। Passage indexing लागु होने के बात Google किसी  पेज़ के अकेले passage paragraph को दिखाएंगा। जब भी कोई ऐसी useful सर्च होंगी।


जिसका answer आपके passage Paragraph में होगा। तो आपके पेज़ सर्च रिजल्ट में दिखाएंगा। आप चाहे आपके पेज़ में बाकी अच्छे point हो या न हो। आपका पेज़ सर्च रिजल्ट में show होगा।



normal indexing और passage indexing में अंतर

अगर आप अभी भी नहीं समझे के normal indexing और passage indexing क्या होती है। तो इसे ऐसे समझे । नोर्मल indexing Arrange Marriage होती है। और Passage indexing Love Marriage होती है। 


arrang marriage में सरकारी नौकरी होनी चाहिए। और पापा के पास property होनी चाहिए। ऐसे ही  Page Speed  अच्छी होनी चाहिए backlink खूब सारे होने चाहिए । 


आपके साइट पर। और Love Marriag में लड़के को लड़की की smile पसंद आ जाए या लड़के को लड़के के nature अच्छा लगे और रिश्ता पक्का । 

बस ऐसे एक  paragraph का Content search query से Match हो जाये बस । इसे ही passage indexing कहते है।  अब आपका यह confution  भी दूर हो गया होगा।


दोस्तों अगर आपको यह पोस्ट google का नया अपडेट passage indexing kya hai | seo में passage indexing क्यों ज़रूरी है। पसंद आया होगा। इस लेख को अपने  फेसबुक अकाउंट पर ज़रूर शेयर करे। जिससे और लोगों को भी पता चलें की होता क्या है passage indexing।

No comments:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.